नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट डेली झारखण्ड में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें 9939870087. हमारे फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
स्पोर्ट्स

18 रन देकर झटके 7 विकेट, कॉलिन एकरमैन ने बनाया T20 का वर्ल्ड रेकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर कॉलिन एकरमैन टी-20 क्रिकेट के एक मैच में सात विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। एकरमैन ने बुधवार को बर्मिंगम बीयर्स के खिलाफ हुए टी-20 ब्लास्ट के मैच में लीसेस्टरशायर की ओर से खेलते हुए 18 रन देकर सात विकेट चटकाए।
दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर कॉलिन एकरमैन टी-20 क्रिकेट के एक मैच में सात विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। एकरमैन ने बुधवार को बर्मिंगम बीयर्स के खिलाफ हुए टी-20 ब्लास्ट के मैच में लीसेस्टरशायर की ओर से खेलते हुए 18 रन देकर सात विकेट चटकाए। उनकी टीम ने 55 रनों के बड़े अंतर के साथ मुकाबले में जीत दर्ज की।

एकरमैन ने 7 में से छह विकेट दो ओवर के अंतर ही ले लिए। 190 रनों का पीछा करते हुए बर्मिंघम की टीम ने अपने आखिरी के 8 विकेट केवल 20 रनों के अंदर ही खो दिए। बर्मिंगम की पूरी टीम 134 रनों पर ढेर हो गई। ‘आईसीसी’ की वेबसाइट ने 28 वर्षीय एकरमैन के हवाले से बताया, ‘मैंने लाखों सालों में भी ऐसा रेकॉर्ड बनाने के बारे में नहीं सोचा था। मैं एक बैटिंग-ऑलराउंडर हूं।’

एकरमैन ने गेंदबाजी करते हुए माइकल बर्गेस, सैम हैन, विल रोड्स, लियाम बैंक्स, एलेक्स थॉमसन, हेनरी ब्रुक्स और जीतन पटेल के विकेट लिए। उन्होंने मलयेशिया के गेंदबाज अरुल सुपियाह का रेकॉर्ड तोड़ा। 2011 में उन्होंने सोमरसेट से खेलते हुए ग्लोमोर्गन के खिलाफ पांच रन देकर छह विकेट चटकाए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button