नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट डेली झारखण्ड में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें 9939870087. हमारे फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखण्ड

कश्मीर में भी अब सिर्फ तिरंगा लहराएगा- शाहिद अख्तर

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने  370 तथा 35ए के खत्म होने पर खुशी जाहिर की

रांची। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने जम्मू कश्मीर के आर्टिकल 370 तथा 35ए के खत्म होने पर खुशी जाहिर की है। मंच के राष्ट्रीय संयोजक डॉ शाहिद अख्तर ने बताया कि भारत के लिए यह ऐतिहासिक दिन है, इस कानून के हटने से संपूर्ण भारत में एक कानून लागू होगा। अब घाटी में सिर्फ तिरंगा लहराएगा। उन्होंने कहा कि देश के विकास के साथ-साथ कश्मीर का भी विकास होगा। डॉ शाहिद अख्तर ने प्रधानमंत्री   नरेंद्र मोदी से अपील कि पाकिस्तान और चीन ने जम्मू-कश्मीर का अवैध कब्जे वाला जमीन जिसको वापस लेने का प्रस्ताव भारतीय संसद ने एकमत से पारित किया हैं। भारत सरकार चीन और पाकिस्तान के कब्जे वाले भुमि को वापस लाने की जल्द पहल करे। उसी प्रकार पाक व्याप्त कश्मीर के 24 विधानसभा और 6 विधान परिषद की जो सीटें वर्षों से नहीं भरी गयी उनको भी शीघ्र भरे ताकि वहां के भारतीय नागरिकों को उनकी आवाज मिल सके। ज्ञात हो कि मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने कई वर्षों से धारा 370 और 35ए के खिलाफ मुहीम चला रखा था। मंच के बैनर के नीचे देश के 8.5 करोड़ मुसलमानों ने जिसमे जम्मू-कश्मीर के मुसलमान भी शामिल थे, एक हस्ताक्षर ज्ञापन तत्कालीन राष्ट्रपति   प्रणब मुखर्जी को सदर किया था और यह मांग की थी यह दोनों धाराओं को तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जाय। आज भारत सरकार ने इस काम को अंजाम दिया हैं।

इस अवसर पर झारखंड के मुस्लिम राश्ट्रीय मंच के कार्यकर्ताओं ने जष्न मनाया और आपस में मिठाईयां बांटी और सभी कार्यकर्ता को भी बधाइयां दी। जम्मू व कश्मीर पर केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए कदम पर डॉक्टर अख्तर ने मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मार्गदर्शक   इंद्रेश कुमार के साथ साथ  प्रधानमंत्री   नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री  अमित शाह को हार्दिक बधाई दी है।इसमें मुस्लिम राश्ट्रीय मंच के प्रदेश संयोजक तनवीर अब्बास के अलावा मंच के जॉनी खान, फरहाना खातून, अषफाक, नाजिस, वारिस इत्यादि मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button