नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट डेली झारखण्ड में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें 9709180001. हमारे फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
BreakingHeadlineविदेश

BIG BREAKING: रूस -यूक्रेन में युद्ध शुरू, ब्लास्टिक मिसाइल से यूक्रेन पर हमला, पुतिन ने कहा- कोई बीच में आया तो अंजाम बुरा होगा

War declared: रूस ने यूक्रेन के खिलाफ जंग छेड़ दी है. एक सिविल एविएशन नोटिस जारी किया है जिसमें चेतावनी दी गई है कि रूस, अपनी सीमा से लगे पूर्वी यूक्रेन के सभी हवाई क्षेत्रों को बंद कर रहा है. इसके अलावा पूर्वी यूक्रेन में धमाकों की आवाज सुनी गई है. डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार सुबह डोनेत्स्क (Donetsk) में 5 धमाकों के बाद जंग की आशंका तेज हो गई है. बता दें कि Donetsk उन दो इलाकों में से एक है जिन्हें रूस ने नए देश के रूप में मान्यता दी है. अभी-अभी पूर्वी यूक्रेन के दोनेत्स्क क्षेत्र में उन्होंने एक बड़ा धमाका सुना है.

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में इस वक्त यूक्रेन संकट को हल करने के लिए बैठ चल रही है. इसी बीच रूस के राष्ट्रपति ने एक बड़ा ऐलान किया है. रूस के राष्ट्रपति व्लदिमीर पुतिन ने डोनबास क्षेत्र में विशेष सैन्य अभियान का ऐलान किया है. उन्होंने एक टेलीविज़न संबोधन के दौरान यह घोषणा उस समय की जब संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने यूक्रेन मामले पर उनसे सब्र रखने की गुज़ारिश की.

लेकिन पुतिन ने किसी एक की भी नहीं सुनी और रूस -यूक्रेन में युद्ध शुरू हो चुका है।

बता दें कि ब्लास्टिक मिसाइल से यूक्रेन पर हमला किया गया है। वहीं, पुतिन ने कहा- कोई बीच में आया तो अंजाम बुरा होगा।

Live:

  • कीव के नजदीक Vasilkovsky एयरफील्ड पर मिसाइल हमला किया गया।
  • यूक्रेन के सबसे बड़े बंदरगाह Odessa पर हमला हुआ।
  • अमेरिका रूस पर जल्द ही ‘Full Scale’ प्रतिबंध लगाएगा
  • यूक्रेन के सैन्य ठिकानों पर रूस कर रहा है हमला: यूक्रेन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button