नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट डेली झारखण्ड में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें 9939870087. हमारे फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखण्ड

एनएच-33 सड़क निर्माण के लिए चट्टान ब्लास्ट

रांची। रांची टाटा एनएच -33 सड़क निर्माण कार्य जोरों पर है। बूण्डु थाना और दशम फॉल थाना के बीच कई बड़े बड़े चट्टान हैं जिसको ब्लास्ट करने का निर्णय सड़क निर्माण कार्य मे लगी कंपनी ने लिया है। रांची जिला प्रशासन से चट्टान ब्लास्ट करने की अनुमति मिलने के बाद आज सुबह 9 बजे से लगातार 2 घंटे तक  हाइवे को पूरी तरह बन्द रखने का निर्णय था। लेकिन साढ़े दस बजे तक ब्लास्ट के लिए सड़क अवरुद्ध नही किया गया। ब्लास्ट के समय किसी तरह वाहनों को क्षति न पहुंचे इसे लेकर पुलिस प्रशासन ने भी एहतियात बरती है। ब्लास्ट के निर्धारित समय से पूर्व ही सड़क पर हाईवे पेट्रोलिंग पुलिस दल पहुंच चुकी थी।  सड़क निर्माण कंपनी ने भी चट्टान ब्लास्ट करने के लिए अपनी तैयारी पूरी करने के बाद कंपनी के मुख्य अधिकारी एनएच -33 कार्यस्थल पर  पहुंचे और ब्लॉस्ट को अंजाम दिया गया। इससे निर्धारित समय से पूर्व हाइवे पर चल रही गाड़ियों को जल्दी जल्दी पास कराया गया, ताकि नो एंट्री के वक्त वाहनों का आवागमन पूरी तरह अवरुद्ध किया जा सके और दुर्घटना से बचा जा सके।

रांची-टाटा रोड के फोरलेन बनाने वाली कंपनी भारत वाणिज्य इस्टर्न प्राइवेट लिमिटेड के साइड इंचार्ज सुबोध शर्मा ने  बताया कि  रांची-टाटा हाईवे पर बुंडू थाना क्षेत्र के नवाडीह गांव के पास घुमावदार रोड पर स्थित चट्टान को  ब्लास्ट कर तोड़ा गया। उन्होंने कहा कि रोड पर चट्टान होने के कारण फोरलेन निर्माण में परेशानी हो रही थी। साथ ही यहां कई दुर्घटनाएं  भी घट चुकी थीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button