नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट डेली झारखण्ड में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें 9939870087. हमारे फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखण्डरांची

जम्मू-कश्मीर पर फैसले का लोगों ने किया गर्मजोशी से स्वागत

रांची। जम्मू कश्मीर पर देश की संसद (राज्यसभा) में ऐतिहासिक बिल  पेश किये जाने के साथ ही झारखंड की राजधानी रांची समेत राज्यभर के विभिन्न हिस्सों से भाजपा कार्यकर्त्ताओं और हिन्दू धर्म संगठनों द्वारा जश्न मनाना शुरू कर दिया गया है।

राजधानी रांची में केन्द्र सरकार के इस फैसले का गर्मजोशी से स्वागत किया है। भाजपा नेताओं  का कहना है कि अब देश के अन्य राज्यों की तरह जम्मू-कश्मीर का भी विकास होगा। अन्य राज्यों की तरह वहां भी लोग जमीन खरीदकर घर बना पाएंगे, रोजगार कर सकेंगे।  इस पर सियासत नहीं होनी चाहिए, बल्कि विपक्ष को भी सरकार के साथ खड़ा होना चाहिए। राजधानी के धुर्वा चौक पर युवाओं ने गृहमंत्री अमित शाह की तस्वीर का दूध से अभिषेक किया और खुशी में पटाखे भी फोड़े।

वहीं भाजपा विधायक अनंत ओझा ने बताया कि लंबे समय से पार्टी कार्यकर्त्ता इसकी मांग करते रहे है, जनसंघ काल से ही डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने इसकी मांग उठायी थी, 90 के दशक में युवाओं की टोली के साथ वे भी जम्मू-कश्मीर के लाल चौक पर तिरंगा फहराने गये थे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने चुनाव घोषणा पत्र में किये गये वायदे को पूरा किया है।  सिमडेगा की भाजपा विधायक बिमला प्रधान ने कहा कि केन्द्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर की जनता के लिए बड़ा कदम उठाया है. इस पर पक्ष-विपक्ष को एकजुट होना चाहिए।

इधर, जमशेदपुर में भी लोगों ने केन्द्र के इस फैसले का स्वागत किया है। लोगों ने कहा कि पहले देश में दो कानून थे, अब एक देश, एक कानून होगा।जम्मू-कश्मीर में बंदे मातरम के नारे लगेंगे। इस पल के लिए 70 साल तक का इंतजार करना पड़ा।  राज्य के अन्य जिलों में भी  जश्न मनाये जाने की खबर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button