नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट डेली झारखण्ड में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें 9939870087. हमारे फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
विदेश

पाकिस्तान : प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त, 15 लोगों की मौत

कैलिफोर्निया में स्वाधीनता दिवस परेड का विवेक ओबराय करेंगे नेतृत्व
अमेरिकी खुफिया विभाग के प्रमुख डैन कोट्स देंगे इस्तीफा
गिलरॉय गार्लिक फेस्टिवल : गोलीबारी में तीन की मौत, हमलावर गिरफ्तार
म्यांमार में खान धंसने से 18 लोगों की मौत
पाकिस्तान के एफ-16 विमानों की निगरानी करेगा अमेरिका
पाकिस्तानी । पाकिस्तानी सेना का एक विमान मंगलवार की सुह रावलपिंडी शहर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस दुर्घटना में 15 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की गई है. मौके पर बचाव और राहत कार्य चल रहा है.
पाकिस्तानी सेना ने बयान जारी कर कहा है कि यह विमान एक प्रशिक्षण उड़ान पर था. इसी दौरान रावलपिंडी के बाहरी इलाके के मोरा कालू गांव में विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया.
इस दुर्घटना में अब तक 15 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है. इनमें 5 सैनिक भी है. वहीं हादसे में 12 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. कुछ घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है.
दुर्घटना के मद्देनजर रावलपिंडी के अस्पतालों में इमर्जेंसी घोषित की गई है. फिलहाल मौके पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है. सेना की ओर से हादसे के कारणों को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है.
राहत कार्यों में लगे अधिकारियों के अनुसार विमान के दोनों पायलट की भी मौत हो गई है. उन्होंने बताया कि दुर्घटना के बाद आग लगने के कारण हालात और कठिन हो गए.
वहीं हादसे के बाद से पाकिस्तानी सेना के मुख्यालय रावलपिंडी में हुए हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य तेज कर दिया गया है. सेना ने कहा है कि ये विमान प्रशिक्षण की उड़ान पर था. इसी दौरान रावलपिंडी के बाहरी इलाके के गांव मोरा कालू गांव में दुर्घटनाग्रस्त हो गया.
कई घरों में लगी आग
विमान के दुर्घटना ग्रस्त होने के बाद आवासीय इलाकों में आग लग गई. इससे कई घर भी तबाह हो गए. बचाव कार्य में लगे कर्मचारियों का कहना है कि इस विमान ने अचानक अपना नियंत्रण खो दिया और इसका एक्सीडेंट हो गया. वहीं सुबह हुए अंधेरा होने की वजह से राहत और बचाव कार्य में बाधा आई है.
वहीं विमान सुरक्षा की बात करें तो सुरक्षा मामलों में पाकिस्तान का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है. इससे पिछले कुछ सालों में विमानों और हेलीकॉप्टरों के एक्सिडेंट की खबरें सुनने को मिलती रहती हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button