नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट डेली झारखण्ड में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें 9939870087. हमारे फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखण्ड

दूसरी सोमवारी पर केसरिया रंग से पटा वासुकिनाथ धाम

 

दुमका। बाबा वासुकिनाथ धाम मंदिर में सावन की दूसरी सोमवारी को हंसडीहा सूचना सहायता शिविर से प्राप्त सूचना के अनुसार 4ः45 बजे तक 1030 डाक बम श्रद्धालु टोकन लेकर बासुकीनाथ की ओर प्रस्थान कर चुके हैं।

वहीं दुमका की उपायुक्त  राजेश्वरी बी, उप विकास आयुक्त वरुण रंजन पूरे मेला की विधि व्यवस्था पर नजर बनाये हुए हैं। बड़ी संख्या में सावन की दूसरी सोमवारी को श्रद्धालु बाबा पर जलार्पण करेंगे। केसरिया रंग से  वासुकिनाथ धाम पट गया है।   बड़ी संख्या में श्रद्धालु कड़ी सुरक्षा के बीच जलार्पण कर कर रहे हैं । श्रद्धालु अर्घा सिस्टम से श्रद्धालु जलार्पण कर रहे हैं। दुमका की उपायुक्त  राजेश्वरी बी उप विकास आयुक्त वरुण रंजन ने सिंह द्वार के पास लगे सीसीटीवी कैमरे से पूरे मेला क्षेत्र पर अपनी नजर बनाये हुहै।  बोल बम के नारो से गुंजायमान बाबा फौजदारी का दरबार है।

सावन के दूसरी सोमवारी पर नगर पंचायत दुमका द्वारा नोनीहाट से बसुकिनाथ धाम तक पूरे सड़क की सफाई कराई गई। ताकि नोनीहाट से चलकर बसुकिनाथ आने वाले डाक बम को किसी प्रकार की समस्या नहीं हो। उन्हें स्वच्छ एवं सुंदर वातावरण मिले। पूरे श्रावणी मेले के दौरान किसी भी तरह की गंदगी मेला क्षेत्र में न रहे इसके लिए रात -रात भर सफाई कर्मी अपने काम में लगे है। मंदिर परिसर से लेकर बासुकिनाथधाम के चारों ओर सफाई कर्मी अपने कर्तव्य पर तत्पर हैं। कावंरियों के लिए जिला प्रशासन द्वारा जगह जगह पर पेयजल की व्यवस्था की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button