नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट डेली झारखण्ड में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें 9939870087. हमारे फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
देश

नरेंद्र मोदी अब ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ में खतरों से खेलते आएंगे नजर

 

नई दिल्ली। डिस्कवरी चैनल के मशहूर शो मैन वर्सेज वाइल्ड में जल्द ही देश के प्रधानमंत्री पीएम नरेंद्र मोदी भी नजर आएंगे। इंटरनैशनल टाइगर्स डे के मौके पर शो के स्टार बेयर ग्रिल्स ने अपने ट्विटर अकाउंट पर जानकारी दी कि प्रधानमंत्री मोदी के साथ भारत में वन्य जीव संरक्षण के लिए किए उपायों को लेकर उन्होंने खास कार्यक्रम शूट किया है। पीएम मोदी मशहूर शो प्रजेंटर से भारत की विशाल प्राकृतिक विविधता और प्रकृति संरक्षण उपायों पर भी चर्चा करते नजर आएंगे। बेयर ग्रिल्स ने ट्वीट किया, ‘180 देशों के लोग जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनदेखे पहलू से परिचित होंगे। पीएम मोदी बताएंगे कि कैसे भारत में वन्य जीवों के संरक्षण के लिए जागरुकता अभियान और भौगोलिक परिवर्तनों के लिए काम हो रहा है। मैन वर्सेज वाइल्ड में मेरे साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को डिस्कवरी पर 12 अगस्त को देखें।’ इस ट्वीट के साथ मशहूर शो प्रजेंटर ने #PMModionDiscovery भी ट्वीट किया है।

विडियो में प्रधानमंत्री का बिल्कुल अलग अंदाज नजर आ रहा है। वह बेतकल्लुफ अंदाज में हंसते और चर्चा करते नजर आ रहे हैं। पीएम शो के मिजाज के अनुसार स्पोर्ट्स ड्रेसअप में हैं और ग्रिल्स के साथ छोटी सी नाव में नदी पार करते, जंगल की चढ़ाई करते दिख रहे हैं। शिकार और दूसरे कामों के लिए ग्रिल्स अपने शो में जंगल में मौजूद चीजों से ही उपकरण बनाते हैं और इसकी भी छोटी सी झलक प्रमोशनल विडियो में है।

डिस्कवरी पर प्रसारित होनेवाला शो मैन वर्सेज वाइल्ड दुनिया के सबसे लोकप्रिय शो में से है। इस शो में दुनिया की कई जानी-मानी हस्तियां शिरकत कर चुकी हैं। इस शो को कई देशों की भाषा में डब भी किया जाता है। ग्रिल्स के इस लोकप्रिय शो में राष्ट्रपति रहने के दौरान बराक ओबामा ने भी हिस्सा लिया था। ओबामा और ग्रिल्स ने अलास्कन फ्रंटियर पर चढ़ाई करते हुए शो किया था। इस शो में पूर्व राष्ट्रपति ने क्लाइमेट चेंज और प्राकृतिक संसाधनों, वन्य जीवों के संरक्षण जैसे मुद्दों पर चर्चा की थी।

बता दें कि 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बाद भी कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी की शूटिंग पर सवाल उठाए थे। उस वक्त सरकार ने इस पर सफाई दी थी और पीएम मोदी का 14 फरवरी का पूरा शेड्यूल ही जारी कर दिया था।

पीएम की शेड्यूल के मुताबिक 14 फरवरी को पीएम को दिन में एक बजे रुद्रपुर में एक रैली संबोधित करनी थी। पीएम दिल्ली से 7 बजे सुबह देहरादून के लिए रवाना हुए। देहरादून में खराब मौसम की वजह से उन्हें कुछ देर इंतजार करना पड़ा। यहां से पीएम हेलिकॉप्टर के जरिए कालागढ़ पहुंचे। यहां से बोट के जरिए मोदी ढिकाला जोन पहुंचे।

पीएम मोदी ने यहां टाइगर सफारी, इको टूरिज्म जोन और रेस्क्यू सेंटर का उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में 3 घंटे बिताया। मोदी ने यहां विकास कार्यों का जायजा लिया। इसके बाद पुलवामा हमले की जानकारी मिलने के बाद पीएम ने रुद्रपुर की रैली को रद्द कर दिया। इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी रामनगर गेस्ट हाउस से सड़क मार्ग से हल्द्वानी पहुंचे। हल्द्वानी से पीएम बरेली एयरपोर्ट पहुंचे। यहां पीएम मोदी रात 9 बजे दिल्ली के लिए रवाना हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button