नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट डेली झारखण्ड में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें 9939870087. हमारे फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखण्डरांची

झारखंड में मॉनसून कम कमजोर, सामान्य से 40 फीसदी कम बारिश

अगले तीन दिनों तक हल्के से मध्यम दर्ज की बारिश होने की संभावना

रांची। राजधानी रांची सहित राज्यभर के विभिन्न इलाकों में अगले तीन दिनों तक मध्यम दर्जे की बारिष होने की संभावना है। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार रांची जिले में अभी तक सामान्य से उन्चास मिली मीटर कम बारिष हुई है। मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बने दबाव की वजह से बारिष हो रही है। आज भी मध्यम दर्जे की बारिष होने की संभावना जतायी गयी है।

रांची स्थित भारतीय मौसम विज्ञान विभाग कार्यालय से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार  पांच अगस्त को राज्य के उत्तरी तथा मध्य जिलों में कई स्थानों पर जबकि शेष भागों में कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा हो सकती है। वहीं 6 और 7 अगस्त को राज्य के लगभग सभी स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी। वहीं आठ अगस्त को राज्य के उत्तरी-पश्चिमी तथा दक्षिणी-पश्चिमी कई स्थानों पर, जबकि शेष भागों में कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी।

इधर,राज्य में पिछले 24घंटे में मॉनसून कमजोर रहा। हालांकि कई स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हुई। इस दौरान  सबसे अधिक 31मिमी बारिश डालटनगंज में हुई।

राज्य में अब तक सामान्य से करीब 40 मिमी कम बारिश हुई है। 1 जून से 4अगस्त तक राज्य में औसत रूप से 566 मिमी बारिश होती है, लेकिन इस वर्ष अब तक 341 मिमी बारिश हुई है। सबसे कम बारिश खूंटी जिले में हुई है,जहां सामान्य से 61 फीसदी कम बारिश हुई। गोड्डा में भी 60, रांची में 49, सरायकेला में 51, गढ़वा में 57, चतरा में सामान्य से 51 प्रतिशत कम बारिश हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button