नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट डेली झारखण्ड में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें 9939870087. हमारे फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
BreakingHeadlineझारखण्डदेश

लालू की दिन-ब-दिन बिगड़ रही तबीयत, 14 बीमारियों से ग्रसित लालू सिर्फ खा रहे यह खाना

रांची, 19 फरवरी (स्वदेश टुडे)। चारा घोटाला में दोषी करार दिए गए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाज चल रहा है। लालू की गिरती स्वास्थ्य को लेकर डॉक्टर भी परेशान हैं। लालू की लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। लालू के स्वास्थ्य को लेकर खानपान में भी काफी सावधानियां बरती जा रही हैं। डॉक्टरी सलाह पर उन्होंने शनिवार को रोटी, थोड़ा चावल और हरी सब्जी खायी। उन्हें थोड़ी दूध भी दी गयी।

आज की मुख्य खबर- नहीं रहे वरिष्ठ पत्रकार रवीश, प्रधानमंत्री ने निधन पर जताया दुख

इसे भी पढ़ें- ‘हेमामालिनी’ की कीटनाशक पीने से मौत

इसे भी पढ़ें- आम आदमी को लगने वाला है बड़ा झटका, भारत में Petrol Diesel 5-6 रुपये लीटर महंगा!

इसे भी पढ़ें- अब नहीं होगी जंग? यूक्रेन बॉर्डर से रूसी सैन्य टुकड़ियों की वापसी शुरू; जानें कैसे रुका सबसे बड़ा विश्वयुद्ध

इसे भी पढ़ें-DJ हुआ बंद तो घोड़ी पर बैठ कर थाने पहुंचा दूल्हा और पूरी बारात इसके बाद…

इसे भी पढ़ें-23 से 27 फरवरी तक सितारों का उलटफेर, शनि समेत 4 ग्रह बदलेंगे राशि, जानें-किन राशि पर भारी रहेगी ग्रहों की चाल

इसे भी पढ़ें-Tata-Birla नहीं, ये है हिंदुस्तान की सबसे पुरानी कंपनी, जहाज बनाने से शुरुआत

इसे भी पढ़ें-Paytm ने आम आदमी से लेकर बड़े अमीरों को दिया जोर का झटका; जानें क्या हुआ?

इसे भी पढ़ें-17 फरवरी से शुरू फाल्गुन माह, देखें व्रत-त्योहार की लिस्ट

इसे भी पढ़ें-Smartphone से लेकर Refrigerator तक, जानिए 1 अप्रैल से क्या होगा सस्ता और महंगा

इसे भी देखें- रिश्वत लेने के आरोपी सब इंस्पेक्टर को पकड़ने 1 KM तक दौड़ी एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम

इसे भी पढ़ें- ‘पापा आप के राज में कोई खुश नहीं रह सकता’…. लिख 11वीं मंजिल से कूदी फैशन डिजाइनर

लालू का इलाज कर रहे डॉ विद्यापति ने बताया कि लालू का ब्लड प्रेशर और शुगर बढ़ा हुआ रह रहा है। ब्लड प्रेशर की दवा का डोज बढ़ा दिया गया है। डॉ विद्यापति ने बताया कि लालू प्रसाद का ब्लड प्रेशर 160 के करीब रह रहा है जो चिंता का विषय है। उन्होंने बताया कि लालू को प्रोटिनयुक्त खाना पूरी तरह से मनाही है। किडनी स्टेज फॉर डैमेज है। शुगर और बीपी में उतार-चढ़ाव हो रहा है। खाना को लेकर रिम्स के डाइटिशियन ने डाइट चार्ट बना दिया है।

उल्लेखनीय है कि रिम्स में भर्ती लालू प्रसाद के इलाज के लिए रिम्स में सीनियर डॉ विद्यापति के नेतृत्व में सात डॉक्टरों की टीम बनायी गयी है। लालू डाइबिटीज, ब्लड प्रेशर, ह्रदय रोग, किडनी की बीमारी, किडनी में स्टोन, तनाव, थैलीसीमिया, प्रोस्टेट का बढ़ना, यूरिक एसिड का बढ़ना, ब्रेन से संबंधित बीमारी, कमजोर इम्यूनिटी, दाहिने कंधे की हड्डी में दिक्कत, पैर की हड्डी की समस्या, आंख में दिक्कत की बीमारी से ग्रसित है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button