नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट डेली झारखण्ड में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें 9939870087. हमारे फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
बिज़नस

रियल्टी फर्म के 40 ठिकानों पर IT का छापा, पकड़ी गई 700 करोड़ की टैक्स चोरी

सीबीडीटी ने कहा कि तलाशी में 14 करोड़ रुपये के आभूषण भी पकड़े गए हैं. यह छापे अभी भी चल रहे हैं.

रियल्टी फर्म के 40 ठिकानों पर IT का छापा, पकड़ी गई 700 करोड़ की टैक्स चोरी मुंबई रीयल्टी फर्म छापा: I-T का 700 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी पता लगाने का दावा

मुंबई की एक रीयल एस्टेट कंपनी के 40 परिसरों पर शुक्रवार को छापा मारने की कार्रवाई के बाद आयकर विभाग ने दावा किया है कि उसने 700 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का पता लगाया है.

आयकर विभाग के लिए नीतियां बनाने वाले सर्वोच्च निकाय केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने एक बयान जारी कर कहा कि 29 जुलाई को मुंबई और पुणे में रीयल एस्टेट से जुड़े एक प्रमुख समूह के ठिकानों पर छापा मारकर तलाशी ली गयी. हालांकि, इस बयान में समूह की पहचान जाहिर नहीं की गयी है. लेकिन आधिकारिक सूत्रों के अनुसार यह हबटाउन समूह है.

सीबीडीटी ने कहा कि तलाशी के दौरान विभाग को वाणिज्यिक और आवासीय ब्लॉकों की बिक्री पर धन प्राप्ति के सबूत मिले हैं. इसके अलावा फर्जी असुरक्षित ऋण लेने, फर्जी दीर्घावधि पूंजीगत लाभ और कई अन्य लेन-देन में हेरफेर कर करीब 700 करोड़ रुपये की टैक्स की चोरी की गई. बताया जा रहा है कि तलाशी में अजीब-गरीब लेनदेन की गुत्थी को पकड़ा जिसमें खातों में हेरफेर करके 525 करोड़ रुपये की आय को गायब कर दिया गया. वहीं आवासीय एवं वाणिज्यिक ब्लॉकों की बिक्री से 100 करोड़ रुपये से अधिक की राशि प्राप्त की गई. इसके अलावा तलाशी में 14 करोड़ रुपये के आभूषण भी पकड़े गए हैं. यह छापे अभी भी चल रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button