नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट डेली झारखण्ड में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें 9709180001. हमारे फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headline

झारखंड राज्य सहकारी बैंक की पहल, सीएनटी जमीन पर भी मिलेगा ऋण

झारखंड राज्य सहकारी बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए अच्छी पहल की है. बैंक की ओर से अब सीएनटी जमीन पर भी ऋण मिल सकेगा. यह ऋण अधिकतम 20 लाख रुपये तक मिलेगा. यह ऋण वैसे शिक्षकों को दिया जा रहा है, जो एसटी या एससी कैटेगरी में हैं.

Jharkhand News: झारखंड राज्य सहकारी बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए अच्छी पहल की है. बैंक की ओर से अब सीएनटी जमीन पर भी ऋण मिल सकेगा. यह ऋण अधिकतम 20 लाख रुपये तक मिलेगा. यह ऋण वैसे शिक्षकों को दिया जा रहा है, जो एसटी या एससी कैटेगरी में हैं. साथ ही उनकी सैलरी बैंक में जा रही है. खास बात यह है कि ऋण को एक से दो दिनों के अंदर मंजूर किया जा रहा है. यही नहीं, लोन के पूर्व भुगतान पर कोई चार्ज भी नहीं लिया जायेगा. हालांकि, पूर्व भुगतान पर कई बैंक चार्ज लेते हैं.

बैंक के अधिकारियों ने कहा कि यह ऋण अन्य एससी या एसटी कैटेगरी को भी सीएनटी जमीन पर मिलेगा. हालांकि, ऐसे ग्राहकों से शत-प्रतिशत सिक्यूरिटी ली जायेगी. मतलब यह है कि जितना उन्हें ऋण दिया जा रहा है, उतनी राशि की सिक्यूरिटी ली जायेगी. सिक्यूरिटी के रूप में एफडी, एलआइसी, किसान विकास पत्र आदि लिया जायेगा.
जबकि, सामान्य ग्राहकों के लिए जनरल जमीन पर अधिकतम 50 लाख रुपये तक का होम लोन मिल सकेगा. वहीं, ऑटो लोन अधिकतम 20 लाख और पर्सनल लोन अधिकतम 25 लाख रुपये तक दिया जा रहा है. बैंक की ओर से धनतेरस -दीपावली ऑफर के तहत कम ब्याज दर पर ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है.

ADVERTISEMENT

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button