नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट डेली झारखण्ड में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें 9709180001. हमारे फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
BreakingHeadlineबिज़नस

28 फरवरी से इस बैंक का बदल जाएगा IFSC कोड, नहीं चलेंगे पुराने चेक

DBS Bank-LVB merger: लक्ष्मी विलास बैंक (LVB) ग्राहकों के लिए काम की खबर है. बैंक का डीबीएस बैंक इंडिया लिमिटेड (DBIL) में विलय हो गया है. 28 फरवरी से लक्ष्मी विलास बैंक के IFSC कोड बदल जाएंगे. इसलिए मार्च में इस बैंक की पुरानी चेक बुक नहीं चलेगी.

झारखंड सरकार की कैबिनेट बैठक में 35 प्रस्तावों को मिली मंजूरी

स्टूडेंट्स को लगा झटका, नहीं रद्द होंगी CBSE-ICSE और स्टेट बोर्ड की 10वीं और 12वीं की फिजिकल परीक्षाएं

बड़ी खबर: झारखंड में पंचायत चुनाव को हरी झंडी

डीबीएस बैंक इंडिया लिमिडेट (DBIL) के साथ विलय के बाद लक्ष्मी विलास बैंक (LVB) के नाम से जाने जाने वाले बैंक के सभी ब्रांचो के IFSC और MICR कोड में बदलाव हो गया है. 28 फरवरी, 2022 से सभी पुराने IFSC codes बदल जाएंगे. 1 मार्च से ग्राहकों को NEFT/RTGS/IMPS के जरिए पैसा ट्रांसफर के लिए नए DBS IFSC code की जरुरत होगी.

DBS Bank का नोटिफिकेशन
DBS Bank ने इस बारे में नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. बैंक ने कहा है कि ग्राहकों को लेटर, एसएमएस और ई-मेल के जरिए इन बदलाव के बारे में सूचित किया गया है. बैंक की शाखाओं पर भी यह सूचना जारी की गई है.

बैंक ने कहा है कि थर्ड पार्टी को जारी किए गए सभी वर्तमान चेक को 28 फरवरी के पहले नए चेक से बदला जाना चाहिए. 28 फरवरी के बाद पुराने MICR कोड वाले किसी भी चेक को नहीं स्वीकार किया जाएगा.

बता दें कि 94 साल पुराने लक्ष्मी विलास बैंक को सिंगापुर के डीबीएस बैंक की भारतीय शाखा के साथ विलय कर दिया गया है. यह विलय 27 नवंबर, 2020 से प्रभावी है.

डेयरी सेक्टर का विकास
डीबीएस बैंक इंडिया ने ऐलान किया था लीडिंग डेयरीटेक स्टार्टअप Stellapps के साथ एक करार किया है जिसके तहत पूरे भारत में छोटी-छोटी डेयरी कंपनियों के बीच डिजिटाइजेशन को प्रोत्साहन दिया जाएगा. बैंक का कहना है कि इस पार्टनरशिप से सीधे तौर पर 20,000 से ज्यादा किसानों को फायदा होगा और करीब 1 लाख डेयरी किसान इस स्कीम का फायदा उठा पाएंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button