नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट डेली झारखण्ड में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें 9939870087. हमारे फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखण्डरांची

सहारा इंडिया में पैसा फंसा है तो इन नंबरों पर करें संपर्क

रांची। झारखंड सरकार ने सहारा इंडिया परिवार में फंसे लोगों के पैसों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। इस हेल्पलाइन नंबर पर सहारा के अलावा दूसरे नॉन बैंकिंग कंपनियों और कॉर्पोरेटिव सोसाइटी के विरुद्ध शिकायतों को भी दर्ज कराया जा सकता है।

झारखंड में 1 से 12 कक्षा तक की गर्मी छुट्टियां रद्द…

सुहागरात को मिला पत्नी से हुए RAPE का VIDEO, पति ने घर से निकाला

विभाग ने इसके लिए एक पुलिस हेल्प लाइन नंबर 112 जारी किया है। जिन लोगों ने सहारा इंडिया परिवार में पैसा जमा किया है और वह अब शिकायत करना चाहते हैं तो वह इस हेल्पलाइन नंबर का सहारा ले सकते हैं। लोगों से शिकायत मिलने के बाद वित्त विभाग सीआईडी (आर्थिक अपराध शाखा, झारखंड) के साथ मिलकर इसकी जांच और निदान में मदद करेगा।

झारखंड के लोगों के लिए बड़ी खबर, कल तक कर लें ये काम वरना बड़ी मुसीबत में फंसेंगे

2500 करोड़ रुपये फंसे होने की आशंका

10 मार्च को विधानसभा के बजट सत्र में विधायक नवीन जायसवाल ने नॉन बैंकिंग कंपनियों में झारखंड के लोगों का करीब 2500 करोड़ फंसे होने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि तीन लाख लोग अपने पैसों को लेकर चिंतिंत हैं, इसलिए सरकार को हेल्प लाइन नंबर जारी करना चाहिए। नवीन जायसवाल ने कहा था कि इस हेल्पलाइन नंबर के जरिए पता लगेगा कि किसका कितना पैसा फंसा है।

इस पर सदन में वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने माना था कि यह सही है कि सहारा में गांव देहात के लोगों का पैसा फंसा है। इसको राज्य सरकार ने संज्ञान में लिया है और एक हेल्पलाइन जारी किया गया है।

‘डॉक्टर भी नहीं बचा पाएंगे लालू यादव को…’ लालू यादव के लिए खतरे की घंटी

60 हजार लोगों का जीना हुआ मुश्किल

बजट सत्र में विधायक नवीन जायसवाल ने यह भी कहा था कि सहारा में काम करने वाले 60 हजार लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। स्थिति ऐसी हो गई है कि किसी की जान जा सकती है।

सदन में वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने इस पर माना था कि यह सही है कि सहारा में गांव देहात के लोगों का पैसा फंसा है। सहारा लिस्टेड कंपनी है। इसको सेबी कंट्रोल और सहारा प्रमुख को लेटर भेज दिया गया है। सहारा के खिलाफ जो भी शिकायत मिल रही है, उसे सरकार देख रही है। विभाग ने इसके निदान के लिए हरसंभव प्रयास करेगा।

Smartphone से लेकर Refrigerator तक, जानिए 1 अप्रैल से क्या होगा सस्ता और महंगा

रिश्वत लेने के आरोपी सब इंस्पेक्टर को पकड़ने 1 KM तक दौड़ी एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button