नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट डेली झारखण्ड में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें 9939870087. हमारे फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
देश

मुंबई में अगले 24 घंटे भारी बारिश की चेतावनी

मुंबई के कुर्ला इलाके में रविवार को भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात।
भारी बारिश के बाद पुणे के एक अस्पताल से 50 मरीज और 120 कर्मियों को रेस्क्यू किया
मौसम विभाग ने महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा में रेड अलर्ट जारी किया
नासिक, पुणे और ठाणे समेत मुंबई में सोमवार को भी स्कूल बंद रहेंगे
मुंबई. महाराष्ट्र के कई शहरों में लगातार 30 घंटे से भारी बारिश होने से बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, मुंबई और पुणे में लोगों को अगले 24 घंटों और भारी बारिश से निजात नहीं मिलेगी। मुंबई की मीठी नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। प्रशासन ने नदी के किनारे रहने वाले करीब 400 लोगों को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किया। वहीं, रविवार को पुणे के एक निजी अस्पताल में फंसे 50 मरीज और 120 कर्मियों को रेस्क्यू किया गया।

सेंट्रल रेलवे ने बताया कि सायन और कुर्ला के बीच रेलवे ट्रैक डूबा है। बीएमसी ने हाई टाइड का अनुमान जताते हुए लोगों को समुद्र किनारे न जाने की सलाह दी है। इस मानसून सीजन में करीब 2 महीने बाकी हैं, लेकिन सीजन के 45 दिन में 89% बारिश हो चुकी है। इस दौरान मुंबई में 2,200 मिमी से अधिक बारिश हुई।

महाराष्ट्र के 35 से ज्यादा गांवों में हजारों लोग फंसे

महाराष्ट्र सरकार ने कहा है कि 35 से ज्यादा गांवों में हजारों लोग फंसे हुए हैं। उन्हें एयरलिफ्ट करने के लिए वायुसेना को आग्रह किया है। सरकार ने ग्रामीणों को रेस्क्यू के लिए एनडीआरएफ से भी 6 और टीमें बढ़ाने की मांग की है। मूसलाधार बारिश को ध्यान में रखते हुए ठाणे के जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर ने सोमवार को भी स्कूल बंद रहने की जानकारी दी। इसी के साथ नासिक, पुणे समेत कई जगहों पर सोमवार को स्कूल बंद रहेंगे।

ठाणे और पालघर में रेड अलर्ट

पुणे प्रशासन के अधिकारियों ने बताया है कि खड़गवासला बांध से मुथा नदी में 45 हजार से ज्यादा क्यूसेक पानी छोड़ा गया है। वहीं, ठाणे पुलिस ने बताया कि कल्यान, डोंबीवली, भिवंडी, उल्हास, ठाणे से बाढ़ में फंसे लोगों को लगातार बाहर निकाला जा रहा है। ठाणे और पालघर में बारिश को लेकर रेड अलर्ट है। स्काईमेट के महेश पलावत ने कहा कि अगले 2 दिन तक बारिश से निजात नहीं मिलेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button