नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट डेली झारखण्ड में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें 9939870087. हमारे फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Breakingविदेश

विदेश मंत्रालय की सलाह, तीन घंटे में खारकीव छोड़ें सभी भारतीय

कीव। यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद वहां पढ़ने गए भारतीय विद्यार्थियों और अन्य अप्रवासी भारतीयों की वापसी के लिए सक्रिय भारतीय विदेश मंत्रालय ने खारकीव में बचे हुए भारतीयों के लिए नई एडवाइजरी (सलाह) जारी की है। विदेश मंत्रालय की ओर से तीन घंटे के भीतर (बुधवार शाम छह बजे तक) हर हाल में खारकीव छोड़ने के निर्देश सभी भारतीयों को दिए गए हैं।

रूसी सेना इस समय यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव पर कब्जे की कोशिश में जुटी है। मंगलवार को खारकीव में ही एक भारतीय छात्र की मौत भी रूसी सेना के हमले में हो चुकी है। बुधवार को भी खारकीव पर रूसी सेना के हमले जारी रहे। यूक्रेन के स्थानीय समय के अनुसार शाम तीन बजे भारतीय विदेश मंत्रालय की ओर से एडवाइजरी जारी कर तीन घंटे के भीतर यानी शाम छह बजे तक सभी भारतीयों को उनकी सुरक्षा के लिए तत्काल खारकीव शहर छोड़ने के निर्देश दिए गए हैं। एडवाइजरी में कहा गया है कि खारकीव में हालात खराब हैं, लिहाजा जितने भी भारतीय छात्र और लोग वहां फंसे हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे तत्काल खारकीव शहर छोड़ दें। उन्हें सलाह दी जाती है कि वे खारकीव से पेसोचिन, बेज्ल्युदोवका और बाबये की ओर जल्द से जल्द आगे बढ़ें। इन निर्देशों पर अमल हो ही रहा था कि उसी दौरान खारकीव पर क्रूज मिसाइलों से हमला हो गया। एक क्रूज मिसाइल खारकीव की सिटी काउंसिल की इमारत पर गिरी और उसे उड़ा दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button