पंजाब में गैरकानूनी रेत खनन को लेकर ED की 12 जगहों मारी रेड

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे के घर पर भी पड़ी रेड, सियासत गरमाई

चंडीगढ़. गैरकानूनी रेत खनन को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की मंगलवार तड़के से मोहाली, लुधियाना और पंचकूला समेत 12 ठिकानों पर छापेमारी चल रही है. रेत माफिया कुदरतदीप समेत कई अन्य के खिलाफ रेत के अवैध खनन के मामले में ED यह कार्रवाई कर रही है. जानकारी के अनुसार, ED की टीम जिन लोगों के ठिकानों पर छापे मार रही है, उनमें मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी भी शामिल हैं. हनी मोहाली की होमलैंड सोसायटी के टावर नंबर 5 के फ्लैट नंबर 53 में रहते हैं.

आप ने की घेराबंदी : इस कार्रवाई में चन्नी के भतीजे का नाम सामने आने से सूबे की सियासत भी गरमा गई है. मंगलवार को पंजाब पहुंचे आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तथा नेता प्रतिपक्ष हरपाल चीमा ने कहा कि आम आदमी पार्टी चमकौर साहिब क्षेत्र में जाकर पहले ही अवैध खनन को लाइव दिखा चुकी है. पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर खनन माफिया को संरक्षण प्रदान करने का आरोप लगाते हुए आप नेताओं ने कहा कि उन्होंने जानबूझ कर ऐसे नेताओं को अपने मंत्रिमंडल में रखा है, जिन्होंने पंजाब में अवैध खनन को बढ़ावा दिया है. यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि पंजाब में अवैध खनन पर लगाम लगाने वाले ही इसे सरेआम अंजाम दे रहे हैं.

बचाव में उतरी कांग्रेस : दूसरी तरफ कांग्रेस चन्नी के बचाव उतर आई है. पंजाब कांग्रेस की मीडिया संयोजक अल्का लांबा ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि देश के किसी भी राज्य में जब भी चुनाव नजदीक आते हैं तो हार की बौखलाहट से बीजेपी ED व सीबीआई की रेड करवाती है. पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र में भी जब चुनाव से पहले ED व सीबीआई को चुनावी हथियार बनाकर इस्तेमाल किया गया. उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान यह रेड भाजपा की बौखलाहट है. कांग्रेस पार्टी भाजपा के इस षडय़ंत्र को कामयाब नहीं होने देगी.

Exit mobile version