नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट डेली झारखण्ड में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें 9939870087. हमारे फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
BreakingHeadlineदेश

बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या, तनाव के चलते स्कूल-कॉलेज बंद

बेंगलुरू।  कर्नाटक हिजाब विवाद (Hiab Row, Karnataka) के कारण बीते कुछ दिनों से देशभर में सुर्खियों में बना हुआ है. इस बीच, वहां हिंदू संगठन- बजरंग दल (Bajrang Dal) के कार्यकर्ता की हत्या से अलग तनाव पैदा हो गया है. घटना रविवार देर रात की बताई जाती है. खबरों के मुताबिक, शिवमोगा (Shivamogga) में बजरंग दल के कार्यकर्ता 26 वर्षीय हर्ष की 4-5 अज्ञात लोगों ने हत्या की है. अब तक उनके बारे में कोई सुराग नहीं मिला है.

इसे भी पढ़ें- दुनिया में आ रही कोरोना जैसी एक और महामारी, बिल गेट्स की चेतावनी ने बढ़ाई टेंशन

इसे भी पढ़ें- कभी 6 अंकों का होता था ATM का पिन, फिर क्यों घटाकर कर दिए गए 4 नंबर ?

इसे भी पढ़ें- झारखंड में जारी हुआ येलो अलर्ट, आने वाले इन दो दिनों में होगी बारिश

जरूरी खबर- 28 फरवरी से पहले कर ले ये काम वरना होगी बड़ी परेशानी

इसे भी पढ़ें- आम आदमी को लगने वाला है बड़ा झटका, भारत में Petrol Diesel 5-6 रुपये लीटर महंगा!

इसे भी पढ़ें-DJ हुआ बंद तो घोड़ी पर बैठ कर थाने पहुंचा दूल्हा और पूरी बारात इसके बाद…

इसे भी पढ़ें-23 से 27 फरवरी तक सितारों का उलटफेर, शनि समेत 4 ग्रह बदलेंगे राशि, जानें-किन राशि पर भारी रहेगी ग्रहों की चाल

इसे भी पढ़ें-Tata-Birla नहीं, ये है हिंदुस्तान की सबसे पुरानी कंपनी, जहाज बनाने से शुरुआत

इसे भी पढ़ें-Paytm ने आम आदमी से लेकर बड़े अमीरों को दिया जोर का झटका; जानें क्या हुआ?

इसे भी पढ़ें-17 फरवरी से शुरू फाल्गुन माह, देखें व्रत-त्योहार की लिस्ट

इसे भी पढ़ें-Smartphone से लेकर Refrigerator तक, जानिए 1 अप्रैल से क्या होगा सस्ता और महंगा

इसे भी देखें- रिश्वत लेने के आरोपी सब इंस्पेक्टर को पकड़ने 1 KM तक दौड़ी एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम

इस घटना के बाद पूरे इलाके में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है. समाचार एजेंसी से बातचीत के दौरान राज्य के गृह मंत्री ए ज्ञानेंद्र ने बताया, ‘अभी यह पता नहीं चला है कि हर्ष की हत्या के पीछे किस संगठन या किन लोगों का हाथ है. लेकिन जल्द ही पता लगा लिया जाएगा. फिलहाल पूरे इलाके में अगले 2 दिनों के लिए स्कूल, कॉलेज आदि बंद कर दिए गए हैं. अन्य ऐहतियाती कदम भी उठाए जा रहे हैं.’

हालांकि सूत्रों की मानें तो निषेधाज्ञा के बावजूद शिवमोगा (Shivamogga) के सिगेहट्‌टी कस्बे में उपद्रवियों ने कुछ वाहनों को आग भी लगाई है. लेकिन स्थिति को वहां भी जल्द ही नियंत्रण में ले लिया गया.

गौरतलब है कि कर्नाटक पिछले कुछ दिनों से हिजाब-विवाद (Hijab Row) के कारण सुर्खियां बटोर रहा है. कर्नाटक हाईकोर्ट (Karnataka High Court) में भी मामले की सुनवाई चल रही है. इसके तहत अदालत से मुस्लिम लड़कियों को शिक्षण संस्थानों की वर्दी के साथ हिजाब (Hijab with Uniform) पहनने की अनुमति दिए जाने की मांग की गई है. इसके विरोध में बजरंग दल (Bajrang Dal) जैसे हिंदू संगठनों ने ‘भगवा-पटका’ ओढ़ने, ओढ़ाने का अभियान (Saffron Shawl Campaign) चलाया हुआ है. इससे कई जगहों पर तनाव की स्थिति बनी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button