नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट डेली झारखण्ड में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें 9939870087. हमारे फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखण्ड

एसबीआई एटीएम से 51.14लाख रुपया रहस्यमय ढंग से गायब

बिना एटीएम में कोई छेड़छाड़ या लॉक तोड़े गायब हुई राशि

देवघर। देवघर जिले में  भारतीय स्टेड बैंक जसीडीह चकई मोड़ स्थित एटीएम से 51लाख 14 हजार 500 रुपया रहस्यमय ढंग से गायब होने का मामला सामने आया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस  एटीएम में न तो कोई छेड़छाड़ हुई और नही लॉक तोड़ा गया,फिर भी रुपये गायब हो गये। मामले को लेकर एसबीआई  कैश एडमिनिस्ट्रेटर सेल के इंचार्ज मिथिलेश कुमार ने  मामला दर्ज कराने के लिए जसीडीह थाना में लिखित शिकायत की है और  एफआईआर दर्ज करने की तैयारी कर रही है। मामले में एसबीआई प्रबंधन ने आंतरिक जांच पड़ताल की। जांच पड़ताल में पाया कि बड़ी साजिश के तहत अपनी तरह की पहली घटना को अंजाम दिया गया। इस सम्बंध में बताया जाता है कि गत 8 जुलाई को 55 लाख से अधिक कैश इस एटीएम में रखी गयी थी, 9 जुलाई को किसी ग्राहक ने 500 रुपये की निकासी, , सके बाद एटीएम आउट ऑफ आर्डर हो गया, 30 जुलाई को इसे ठीक कराया गया। इसके बाद वेरिफिकेशन के बाद यह मामला सामने आया। इस सम्बंध में एसबीआई के  प्रबंधक पंकज कुमार झा का कहना है कि जसीडीह चकाई मोड़ एटीएम में खराबी की वजह से 20 दिनों से कम नही कर रहा था। 30 जुलाई को आउटसोर्सिंग कंपनी के इंजीनियर ने एटीएम को ठीक किया।। इंजीनियर की सूचना पर बैंक प्रबंधन की टीम कैश मिलान करने गयी, इंजीनियर की मौजूदगी में पहले से उसमे डाले गए 55 लाख रुपये में से 51 लाख गायब मिले। बैंक ने थाने में लिखित शिकायत दे दी है। पूरे जुलाई माह के सीसीटीवी फुटेज का बैंक अपने स्तर से जांच कर रहा है, साथ ही बैंक तीन जिम्मेवार अधिकारियो को दायित्व से हटाकर प्रबंधन आंतरिक जांच कर रहा है, दोषी अधिकारियो पर कार्रवाई होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button