होली पर्व को लेकर केन्द्रीय शांति समिति की बैठक।

आपसी भाईचारा और सौहार्दपूर्ण वातावरण में त्योहार मनाने की अपील।

होली पर्व को लेकर केन्द्रीय शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक श्री चंदन सिन्हा, अनुमंडल पदाधिकारी सदर श्री उत्कर्ष कुमार, पुलिस अधीक्षक, शहर सह ग्रामीण श्री सुमित कुमार अग्रवाल, अपर जिला दंडाधिकारी, रांची श्री राजेश्वरनाथ आलोक, जिला नजारत उपसमाहर्त्ता श्री सुदेश कुमार, संबंधित पुलिस पदाधिकारी एवं विभिन्न शांति समिति के सदस्य उपस्थित थे। बैठक में सौहार्दपूर्ण वातावरण में होली का पर्व मनाने की बात कही गयी।

बैठक के दौरान शांति समिति के सदस्यों ने रमजान के दौरान होलिका दहन एवं होली सांप्रदायिक सौहार्द के साथ मनाने की बात कही। समिति के सदस्यों द्वारा शराब दुकानें बंद रखने, आपराधिक प्रवृति के लोगांे पर कार्रवाई करने, रैश ड्राइविंग पर लगाम लगाने सहित कई बातें रखी गयी।

रांची की सांस्कृतिक विरासत बहुत अच्छी- एसएसपी

वरीय पुलिस अधीक्षक श्री चंदन सिन्हा ने बैठक में कहा कि रांची की सांस्कृतिक विरासत काफी अच्छी है। उन्होंने कहा कि हमेशा से रांची में भाईचारे के साथ अच्छे वातावरण में त्योहार संपन्न होते हैं, इस बार भी सभी के सहयोग से त्योहार संपन्न होगा। वरीय पुलिस अधीक्षक ने कहा कि किसी तरह की आपराधिक गतिविधि की जानकारी ससमय पुलिस को दीजिये, अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

तय मानक से ज्यादा ध्वनि पर ध्वनि विस्तारक यंत्र बजाने पर कार्रवाई

बैठक में पुलिस अधीक्षक नगर सह ग्रामीण श्री सुमित कुमार अग्रवाल ने कहा कि शांति समिति के सदस्यों की ओर से जिन बिन्दुआंे पर ध्यान आकृष्ट कराया गया है उस पर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि रैश ड्राइविंग पर लगाम लगाने के लिए चेकनाका की संख्या बढ़ायी जायेगी। संवेदनशील इलाकों में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति के साथ पेट्रोलिंग की भी व्यवस्था होगी। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि तय मानक के अनुसार डीजे का उपयोग करंे, विवादित गाने न बजायें, आदेश की अवहेलना करने पर डीजे जब्त कर लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर भी पुलिस की पैनी नजर रहेगी।

बैठक में अनुमण्डल दण्डाधिकारी रांची सदर श्री उत्कर्ष कुमार ने कहा कि जरुरत पड़ने पर शांति समिति के सदस्य हमेशा उपस्थित रहते हैं, आपके जज़्बे को सलाम। उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू है, इस बात का ध्यान रखें कि होली में आयोजित कार्यक्रम के दौरान आदर्श आचार संहिता की अवहेलना न हो।

अपर जिला दण्डाधिकारी द्वारा शांति समिति के सभी सदस्यों को पर्व के दौरान सचेत रहने को कहा गया, उन्होंने कहा कि किसी भी मामले को बढ़ने से फौरन रोकें। ऐसा पहली बार नहीं है जब हमने एक साथ कई त्यौहार मनाया है, इस बार भी मिलकर त्योहार मनायें।

Exit mobile version