लोकतंत्र के महापर्व में मीडिया की अहम भूमिका – के रवि कुमार, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी की अध्यक्षता में मीडिया के प्रतिनिधियों के लिए आयोजित की गई कार्यशाला।

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर एक और जहां राजनीतिक गलियारे में पार्टियां अपने कार्यक्षेत्र में व्यस्त हैं, वही दूसरी ओर जिला प्रशासन व मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी भी तैयारियों को लेकर लगातार बैठक कर रहें है।
इसी सिलसिले में आज मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार द्वारा मीडिया के प्रतिनिधियों के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस दौरान उन्होंने मीडिया अहम भूमिका से अवगत कराते हुए कहा कि स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान कराने एवं मतदाताओं को बिना किसी प्रलोभन के एवं नैतिक मतदान के लिए उनके मताधिकार के प्रयोग हेतु जागरूक करने में मीडिया अपनी भूमिका निभाएं।
कार्यशाला में अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी नेहा अरोड़ा ने इलेक्शन एक्सपेंडिचर मोनीटरिंग के विभिन्न बिंदुओं पर विस्तृत रूप से भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों से मीडिया प्रतिनिधियों को अवगत कराया। वहीं अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संदीप सिंह ने आदर्श आचार संहिता के बारे में, सहायक मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी देव दास दत्ता ने निर्वाचन से संबंधित विभिन्न मामलों, उप निर्वाचन पदाधिकारी (मुख्यालय) संजय कुमार ने मीडिया से संबंधित फेक न्यूज़, पेड न्यूज जैसे विभिन्न विषयों के बारे में एवं सिस्टम एनालिस्ट एस.एन जमील ने निर्वाचन आयोग के विभिन्न आईटी अप्लीकेशन के उपयोग के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इसके उपरांत एक प्रश्नोत्तरी सत्र में सभी मीडिया के प्रतिनिधियों की शंकाओं का समाधान किया गया।

Exit mobile version