इलेक्शन थीम आधारित फूड फेस्टिवल का हुआ भव्य आयोजन

स्वीप कार्यक्रम के अंर्तगत इलेक्शन फूड फेस्टिवल कार्यक्रम में विभिन्न कलाकारों ने दी आकर्षक प्रस्तुति

हजारीबाग: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में जनभागीदारी बढ़चढ़ हो इसे लेकर जिला प्रशासन,हजारीबाग द्वारा स्वीप कोषांग के माध्यम से इलेक्शन फूड फेस्टिवल का भव्य आयोजन किया गया। इन गतिविधियों द्वारा मतदाताओं के बीच मतदान के महत्व और उनके अधिकारों की जानकारी दी गईं। 22 मार्च को आयोजित हुए स्वीप कार्यक्रम के अंर्तगत इलेक्शन फ़ूड फेस्टिवल के आयोजन के मुख्य अतिथि के तौर पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के.रवि कुमार, विशिष्ठ अतिथि जिला निर्वाचन पदाधिकारी नैंसी सहाय,आईजी बीएसएफ ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया गया। इस कार्यक्रम की पूरी रुप रेखा इलेक्शन इन इंडिया थीम पर आधारित थी।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रवि कुमार ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार का चुनाव कई कारणों से महत्वपूर्ण है। चुनाव का पर्व देश का गर्व को फेस्टिव मोड में मनाना है। मतदान सुगम और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो यही सोच के साथ हम सब बढ़ रहे है। शांतिपूर्ण चुनाव के लिए पूरे राज्य से लगभग 4 लाख लोगों की प्रतिनियुक्ति की गईं है। उन्होंने कहा इस चुनाव में 29521 मतदान केन्द्रों में निर्धारित समय में एक साथ वोट डाले जायेंगे। मेरी सबों से अपील है की मतदान के दिन एक एक व्यक्ति अपने परिवार के साथ मताधिकार का प्रयोग करें।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी उपायुक्त नैंसी सहाय ने कहा कि शांतिपूर्ण,भयमुक्त और समावेशी चुनाव में सबकी भागीदारी हो यही सोच की साथ जिला स्तर पर कई गतिविधियाँ आयोजित की जा रही है। इसी कड़ी में आज हम सब स्वीप कार्यक्रम अंर्तगत कर्जन मैदान में आयोजित इलेक्शन फूड फेस्टिवल में शामिल हुए है। उन्होंने उपस्थित सभी आगंतुको से अपील करते हुए कहा मतदान के दिन को छुट्टी का दिन न समझे बल्कि 20 मई के दिन एक एक व्यक्ति अपने घरों से निकल कर मतदान अवश्य करें।

Exit mobile version